दिन में 100 सिगरेट फूकते अजय देवगन, इन एक्ट्रेसेस से जुड़ा नाम

काजल के अलावा अजय देवगन का जुड़ा इन एक्ट्रेसेस से जुड़ा नाम

By   |     |   1,721 reads   |   0 comments


बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन आज अपना ४९ वां जन्मदिन मना रहे है। 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में जन्में अजय का अब तक का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा है। एक्शन हीरो के तौर पर पहचाने जाने वाले अजय ने कॉमेडी में भी अपना हुनर दिखाया है। आज उनके बर्थडे के स्पेशल मौके पर पढ़ें उनके बारे में ये दिलचस्प बातें

 

Ajay Devgn Birthday Special - Controversial Link Ups

 

अजय ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। उन्होंने 1985 की फिल्म ‘प्यारी बहना’ में मिथुन चक्रवर्ती के बचपन का किरदार निभाया था। अजय को ‘मास्टर छोटू’ के नाम से बिल भेजा गया था। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अजय देवगन ने मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म में उनके बचपन का किरदार निभाया था। फिल्म प्यारी बहना में अजय ने ‘मास्टर छोटू’ का किरदार निभाया था।

 

Ajay Devgn Birthday Special - Smokes 100 Cigrates

 

अजय देवगन अब तक बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। अजय ने इस दौरान कई हिट फिल्में दीं। दिल्ली में जन्म अजय मूल रूप से पंजाब से आते हैं। उनके पिता का नाम वीरू देवगन इंडस्ट्री में जाने माने स्टंटमैन थे। वहीं अजय की मां वीणा देवगन ने उस वक्त कई फिल्मों का निर्माण किया था। अजय ने अपनी पढा़ई मुंबई के कॉलेज मीठी बाई से पूरी की।

 

Ajay Devgn Kajol Movie Poster Ishq

 

अजय देवगन ने फिल्म ‘जिगर’, ‘दिलवाले’, ‘सुहाग’, ‘जख्म’, सिंघम, गोलमाल, गोलमाल रिटर्न्स जैसी कई हिट फिल्में कीं। अजय को साल 2016 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। बता दे कि, अभिनेता अजय देवगन का असली नाम विशाल वीरू देवगन है। उन्होंने अपनी मां के कहने पर उन्होंने अपना नाम ‘अजय’ रख लिया था। अजय देवगन को उनके करीबी और घर के लोग ‘राजू’ के नाम से बुलाते हैं, उनका निक नेम ‘राजू’ है।

 

Ajay devgn,

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजय देवगन अपनी पर्सनल लाइफ पर खुलकर बोले थे। बता दे कि, अजय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें एक दिन में 100 सिगरेट फूंकने की आदत थी। जी हां, लेकिन उन्होंने अपनी इस आदत पर कंट्रोल किया।

 

 

 

अजय का रवीना टंडन और और करिश्मा कपूर जैसी ऐक्‍ट्रेसेस के साथ नाम जुड़ा। कहा तो यह भी जाता रहा कि अजय ने करिश्मा के लिए रवीना को छोड़ द‍िया। हालांकि, बाद में एक इंटरव्‍यू में अपने अफेयर की बातों को खारिज कर दिया।

 

 

फिल्म इंडस्ट्री में अजय के कम ही दोस्‍त हैं क्‍योंकि वह बेहद शांत स्‍वभाव के हैं। वह संजय दत्त और सलमान खान को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं। यह बात कम ही लोग जानते होंगे कि अजय पहले ऐसे स्टार हैं जिन्होंने 6 सीटर प्राइवेट प्‍लेन का चलन शुरू किया था।

 

 

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.