शाहरुख़ खान बन गए किंग, फिर सलमान खान, अक्षय कुमार का नंबर 

सलमान खान है दूसरे नंबर पर, शाहरुख़ खान ने मारी बाज़ी

By   |     |   3,354 reads   |   0 comments


सलमान खान है दूसरे नंबर पर, शाहरुख़ खान ने मारी बाज़ी

साल 2017 अब कुछ ही दिनों में खत्म होनेवाला है वही इस साल बॉलीवुड के सितारों पर पैसों की ऐसी बारिश हुई है जिसे सुनकर आप के भी होश उड़ जायेंगे । वैसे देखा जाए तो अपनी कड़ी मेहनत और टैलेंट की वजह से बॉलीवुड स्टार्स ने करोडो पैसे कमा लिए है। हर साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड सेलेब्स के कमाई की लिस्ट हमारे पास आ चुकी है। तो चलिए एक नजर डालते है 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करनेवाले बॉलीवुड स्टार्स पर,

अगर हिंदी सिनेमा में कमाई की बात आती है, तब खानों से बड़ा कुछ नहीं होता। आज तक लिस्ट में कोई स्टार्स खानों को पीछे नहीं छोड़ पाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमाई की इस लिस्ट में बॉलीवुड किंग खान ने टॉप पर अपनी जगा बना ली है। हमेशा की तरह इस बार भी शाहरुख़ खान ने किंग का किताब अपने ही नाम कर लिया। बता दे कि, शाहरुख खान ने इस साल उनकी फिल्मों, एंडोर्समेंट, प्रोडक्शन हाउस, क्रिकेट फ्रैंचाइज़ और बाकि कामों के जरिए 38 मिलियन से ज्यादा कमाई की है। इस साल शाहरुख़ की जब हैरी मेट सेजल और रईस यह बड़ी फिल्मे रिलीज हुई।

 

अब कमाई में शाहरुख़ खान के कॉम्पिटिशन में कोई है तो वो है सलमान खान। जी हां, इस लिस्ट में सलमान खान दूसरे स्थान पर है। अपने काम और हुनर से सलमान ने इस साल ३७ मिलियन कमाए। वैसे शाहरुख़ और सलमान की कमाई बीएस थोड़ी ऊपर-नीचे है। इसिलए इन दो खानों में बराबरी की टक्कर होती है। खैर, इस साल रिलीज हुई फिल्म ट्यूबलाइट दर्शोकों को खासा पसंद नहीं आयी फिर भी बॉक्स ऑफिस पर एवरेज साबित हुई।

 

लिस्ट में तीसरे स्थान का नाम कुछ ऐसा है जो लंबे समय के बाद इस लिस्ट में आया है और वो भी शायद दूसरी या तीसरी बार। वो है अक्षय कुमार। इस साल खिलाडी कुमार की आमदनी लगभग ३५.५ मिलियन है। वैसे तो उन्होंने यह भी साबित कर दिया कि बॉक्स पर राज करने के लिए आपको एक खान बनने की ज़रूरत नहीं है। जॉली एलएलबी 2 और टॉयलेट एक प्रेम कथा के वजह से अक्षय तीसरे स्थान पर आ पहुंचे।

 

फिल्मों की चॉइस और परफेक्ट टाइमिंग के लिए मशहूर सुपरस्टार आमिर खान इस लिस्ट में चौथी स्थान पर है। इस साल उन्होंने १२.5 मिलियन डॉलर कमाई की है। वैसे आमिर प्रॉफिट से ज्यादा फिल्म की स्टोरी को प्रेफरन्स देते है। लेकिन कोई एक फिल्म आपको बड़ा नहीं बना सकती। फिल्म दंगल से आमिर ने सबके दिल जीत लिए।

 

यह आश्चर्य की बात है कि अब तक के टॉप ४ स्टार्स में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम नहीं है जबकि पांचवा स्थान भी ह्रितिक रोशन ने अपने नाम कर लिया है। रितिक रोशन ने इस साल 11.5 मिलियन डॉलर से ज्यादा की राशि कमाकर टॉप ५ में अपनी जगा बना ली है। फिल्म काबिल से ह्रितिक को ज्यादा मुनाफा मिला जो की उनके पापा राकेश रोशन ने प्रोडूस की है।

 

फाइनली, छठवें स्थान पर बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपनी जगा बनी ली है। इस साल दीपिका ने ११ मिलियन डॉलर कमाए है। इस साल बॉलीवुड नहीं बल्कि हॉलीवुड में अपना जलवा बिखने में कामयाब हो गयी। इस साल उनकी हॉलीवुड फिल्म ट्रिपल एक्स फिल्म रिलीज हुई जिसे लोगों ने काफी सहारा है।

 

अपनी ही धून में मस्त रहनेवाले बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह इस लिस्ट में सातवें स्थान पर है। रणवीर ने १० मिलियन डॉलर तक कमाई की है।  जबकि उनकी अपकमिंग फिल्म पद्मावती कंट्रोवर्सी के चलते रिलीज नहीं हो रही।

वही लिस्ट में आठवे स्थान पर है एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा। जहा देसी गर्ल को पद्मश्री से नवाजा गया है वही इस एक्ट्रेस ने हॉलीवुड में भी अपना नाम बना लिया है। इस साल प्रियंका की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई हालांकि, उन्होंने कई तरह के विज्ञापन और इवेंट्स किए। कमाई के मामले में प्रियंका ने १० मिलियन डॉलर प्राप्त किए।

 

७४ साल के हो चुके अमिताभ बच्चन कमाई के लिस्ट में नववें स्थान पर है। इस साल बिग बी की कमाई   करीब ९ मिलियन डॉलर है। इस साल उनकी कोई फिल्म नहीं आयी हालांकि टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति वह होस्ट करते है।

 

ऐ दिल है मुश्किल और जग्गा जासूस के एक्टर रणबीर कपूर ने १० वे स्थान पर जगा बना ली है। इस साल रणबीर ८.५ मिलियन डॉलर कमाने में कामयाब रहे। फिल्म के अलावा उन्होंने कई विज्ञापन में काम किया है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.