संजय लीला भंसाली की पद्मावत को होगा करोंडो का नुकसान, इन वेबसाइट पर लीक हुई फिल्म

अब करोड़ों के नुकसान से नहीं बच पाएंगे संजय लीला भंसाली

By   |     |   2,818 reads   |   0 comments
अब करोड़ों के नुकसान से नहीं बच पाएंगे संजय लीला भंसाली

अब करोड़ों के नुकसान से नहीं बच पाएंगे संजय लीला भंसाली

हम सभी ये तो जान ही चुके हैं की फिल्‍म ‘पद्मावत’ को लेकर पूरे देश में ही विवाद चल रहा है इतना ही नहीं इस फिल्‍म की शूटिंग से लेकर रिलीज होने तक ये फिल्म विवादों में घिरी रही। इस फिल्‍म के रिलीजिंग को लेकर अभी तक कई सारे विवाद चल रहे थें। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में है। जब की इन तीनो के खिलाफ कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी किया गया। बता दे कि, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत यूपी-बिहार के कई हिस्सों में फिल्म को लेकर बवाल की खबरें आ रही हैं। जी हां, रिलीज के 2 दिन बाद ही ये फिल्म कई मूवी वेबसाइट पर लीक हो गई है। इस मूवी की लेंथ 164 मिनट की है। फिल्म को कई लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

फिल्म ऑनलाइन डाउनलोड करना पायरेसी लॉ की तहत गैरकानूनी होता है। शूटिंग से लेकर रिलीज होने तक विवादों में रहने वाली फिल्म पद्मावत ऑनलाइन लीक हो गई है। ऐसे में आप इन वेबसाइट पर जाकर मूवी डाउनलोड करते हैं तब आप मुसीबत में फंस सकते हैं। इस तरह की वेबसाइट पर जाकर मूवी डाउनलोड करने से पायरेसी को बढ़ावा मिलता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म को इंडिया में कई वेबसाइट से डाउनलोड किया जा रहा है। इसमें rdxhd, moviespur, bigdaddymovies, aeonsource समेत कई अन्य वेबसाइट भी शामिल हैं। इन वेबसाइट पर ये मूवी फ्री डाउनलोड हो रही है। जानकारी के लिए बता दे, पायरेसी लॉ की तहत अगर कोई ऑनलाइन ऐसी मूवी देखता है जो पायरेसी कंटेंट में आती है। तब उसे इसके लॉ के तहत 3 साल तक की सजा भी हो सकती है।

ठीक इस तरह यदि कोई मूवी डाउनलोड करता है तब उसके लिए भी सजा का प्रावधान है। ऐसे में पायरेसी को बढ़ावा देने से बचना चाहिए। फिल्म ‘पद्मावत’ के ऑनलाइन लीक होने से फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और निर्माता कंपनी वायकॉम 18 को काफी नुकसान हो सकता है। हालांकि, भारी विरोध के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस कर रही है और चार दिनों में ही 100 करोड़ कमा चुकी है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.