टाइगर ज़िंदा है के लिए सलमान खान हुए खुश, लेकिन दूसरी तरफ उनपर FIR दर्ज

सलमान खान और शिल्पा पर वाल्मिकी समाज ने किया FIR दर्ज

By   |     |   8,336 reads   |   0 comments
सलमान खान और शिल्पा पर वाल्मिकी समाज ने किया FIR दर्ज

सलमान खान और शिल्पा पर वाल्मिकी समाज ने किया FIR दर्ज

वाल्मिकी समाज के लिए अपमानजनक शब्द बोलने के मामले में राजस्थान के चूरू जिले में सलमान खान के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है सलमान खान के अलावा शिल्पा राजकुन्द्रा के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है। FIR दर्ज कराने वाले अशोक पंवार का कहना है कि सलमान खान और शिल्पा राजकुन्द्रा ने जिस तरह के शब्दों का प्रयोग किया गया है उससे समाज की भावना आहत हुई है। बता दे कि, सोशल मीडिया पर सलमान और शिल्पा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दोनों जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। ये देखने के बाद सलमान और शिल्पा के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। इसके अलावा राजस्थान चूरू जिले के कोतवाली पुलिस स्टेशन में भी इन दोनों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि 22 दिसम्बर तो सलमान की नई फिल्म रिलीज़ हुई और इसी के साथ फिल्म का विरोध और सिनेमाघरों में तोड़-फोड़ भी शुरू हो गई। वाल्मीकि समाज का आरोप है कि अपने एक पिछले विडियो में शेट्टी ने उनकी कम्यूनिटी के खिलाफ अपमानजनक बातें कहीं, जिससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। खबर है कि जयपुर, गाजियाबाद और शमली में विरोध प्रदर्शन के साथ-साथ सलमान खान का पुतला भी फूंका गया। वाल्मीकि समाज के लोगों ने तोड़फोड़ की और पोस्टर-बैनर भी फाड़ डाले। यह विरोध प्रदर्शन अजमेर से शुरू हुआ और जयपुर, कोटा होते हुए गाजियाबाद तक पहुंच गया। विरोध करते कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया।

सलमान खाने ने अपनी फिल्म टाइगर जिंदा है के प्रमोशन के दौरान एक टीवी शो पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्होंने अपने डांस के टैलेंट की तुलना के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। वहीं शिल्‍पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था।

 

 

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.